टीवीएस ने लॉन्च किया नया जुपिटर 110, 12% से अधिक वृद्धि का लक्ष्य

टीवीएस ने लॉन्च किया नया जुपिटर 110, 12% से अधिक वृद्धि का लक्ष्य

टीवीएस ने अपने प्रमुख जुपिटर 110 स्कूटर को नए अंदाज़ में किया लॉन्च

टीवीएस मोटर कंपनी, जिसने भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है, ने हाल ही में अपने प्रतिष्ठित जुपिटर स्कूटर के नए संस्करण को लॉन्च किया है। इस नये जुपिटर 110 स्कूटर से कंपनी का उद्देश्य स्कूटर सेगमेंट में अपनी पकड़ को और मजबूत करना हैं।

टीवीएस मोटर के निदेशक और सीईओ के.एन. राधाकृष्णन ने बताया कि जुपिटर ब्रांड ने पहले से ही कंपनी को दूसरा स्थान दिलाया है और कंपनी इस नए स्कूटर के माध्यम से अपनी बाजार हिस्सेदारी को और बढ़ाना चाहती है।

नए जुपिटर 110 के मुख्य विशेषताएँ

नया जुपिटर 110, पेट्रोल संचालित स्कूटर है, जिसे बड़े ग्राहक समूह को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया गया है। इसमें आधुनिक डिजाइन, बेहतरीन ईंधन दक्षता और आरामदायक राइडिंग अनुभव जैसे गुण शामिल हैं। कंपनी को उम्मीद है कि यह नया मॉडल कंपनी को सालाना 12% से अधिक की वृद्धि प्रदान करेगा, जो औद्योगिक औसत से काफी अधिक है।

कंपनी की नवाचार और विस्तार की रणनीति

कंपनी की नवाचार और विस्तार की रणनीति

टीवीएस मोटर ने लगातार अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को नवाचारी और ग्राहकों की बदलती जरूरतों के अनुसार विकसित किया है। नए जुपिटर 110 का लॉन्च इसी रणनीति का हिस्सा है। कंपनी का मानना है कि नया जुपिटर 110 अपनी उत्कृष्ट विशेषताओं के कारण व्यापक ग्राहक आधार को आकर्षित करेगा और इससे उन्हें बाजार में और अधिक सफलता हासिल होगी।

टीवीएस मोटर का जुपिटर ब्रांड पहले ही भारतीय स्कूटर बाजार में एक प्रमुख भूमिका निभा चुका है। नए जुपिटर 110 से कंपनी को उम्मीद है कि यह ब्रांड पहले से भी ज्यादा लोकप्रिय और सफल होगा।

ग्राहकों की बदलती अपेक्षाओं का ध्यान

ग्राहकों की बदलती अपेक्षाओं का ध्यान

ग्राहकों की बदलती अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, टीवीएस मोटर ने नए जुपिटर 110 को ध्यानपूर्वक डिज़ाइन किया है। इसमें बेहतर माइलेज, मजबूती, और आरामदायक ड्राइविंग को विशेष महत्व दिया गया है। कंपनी का मानना है कि ग्राहक नए जुपिटर 110 को अपने रोजमर्रा के उपयोग के लिए एक बेहतरीन विकल्प मानेंगे।

युवाओं से लेकर व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं तक, सभी वर्गों के लिए ये स्कूटर एक आदर्श विकल्प साबित हो सकता है।

उद्योग में नई ऊँचाइयों का लक्ष्य

उद्योग में नई ऊँचाइयों का लक्ष्य

टीवीएस मोटर ने हमेशा से उद्योग में नए मेहनत और नवाचार के जरिए ऊँचाइयों तक पहुँचने का प्रयास किया है। नया जुपिटर 110 इसी प्रयास का ताज़ा उदाहरण है। कंपनी इस नए मॉडल के साथ अपने उद्योग में नई ऊँचाइयों को छूने की योजना बना रही है।

जुपिटर 110 का नया लॉन्च कंपनी की विस्तार योजनाओं का ही एक हिस्सा है, जिसके माध्यम से कंपनी अपने स्कूटर सेगमेंट में एक अद्वितीय पहचान बनाना चाहती है।

सामान्यतः पूछे जाने वाले प्रश्न

  • क्या नया जुपिटर 110 शहरों के यातायात के लिए उपयुक्त है?
  • इस स्कूटर की औसत माइलेज कितनी है?
  • क्या यह स्कूटर लंबी यात्राओं के लिए भी उपलब्ध है?
  • इसके मेंटेनेंस की लागत कितनी है?
  • कंपनी ने इसके लॉन्च के बाद किसी विशेष ऑफर की घोषणा की है?

नए जुपिटर 110 की इन विशेषताओं के साथ, टीवीएस मोटर ने अपने ग्राहकों को उद्योग में नया उमंग और विश्वास दिलाने की कोशिश की है। इस स्कूटर के सफल लॉन्च के साथ, कंपनी ने न केवल अपने उत्पादों में सुधार करने का काम किया है, बल्कि अपने ग्राहकों की संतुष्टि और विश्वास को बढ़ाने का भी प्रयास किया है।

टिप्पणि (12)

  • Kairavi Behera

    Kairavi Behera

    25 08 24 / 05:19 पूर्वाह्न

    जुपिटर 110 का माइलेज असल में कितना है? मैंने देखा कि कुछ यूजर्स ने 65-70 kmpl बताया है, लेकिन असली रियल-वर्ल्ड डेटा में 55-60 तक आ जाता है। टीवीएस का दावा थोड़ा ओवरहाइप है।
    पर डिज़ाइन और राइडिंग कम्फर्ट तो बहुत अच्छा है। शहर में रोज़ाना चलाने के लिए परफेक्ट है।

  • Aakash Parekh

    Aakash Parekh

    26 08 24 / 23:10 अपराह्न

    फिर से एक नया जुपिटर? अरे भाई, पिछले 3 साल में हर साल एक नया वर्जन लॉन्च कर रहे हो। क्या असल में कुछ बदला है या बस ब्रांडिंग का खेल है?

  • Sagar Bhagwat

    Sagar Bhagwat

    28 08 24 / 19:35 अपराह्न

    12% ग्रोथ? ये नंबर तो किसी भी कंपनी के प्रेजेंटेशन में आ जाता है। असल में बाजार में रियल डिमांड तो घट रही है।
    हर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर ले रहा है, और तुम फिर से पेट्रोल का जुपिटर लॉन्च कर रहे हो। ये ट्रेंड के खिलाफ है।

  • Jitender Rautela

    Jitender Rautela

    30 08 24 / 16:48 अपराह्न

    अरे यार, ये जुपिटर 110 तो बहुत बढ़िया है! मैंने अपना पुराना एम्बेसडर बदल दिया है।
    माइलेज अच्छा है, सीट बहुत कम्फर्टेबल है, और फीलिंग तो बिल्कुल लग्जरी जैसी है।
    अगर तुम लोग अभी तक एम्बेसडर या होन्डा पल्सर ले रहे हो, तो तुम बस अपने पैसे बर्बाद कर रहे हो।
    जुपिटर 110 ले लो, बस और कुछ नहीं चाहिए।

  • abhishek sharma

    abhishek sharma

    1 09 24 / 16:30 अपराह्न

    देखो, टीवीएस ने जुपिटर को फिर से रिब्रांड किया है, और अब ये वाला वर्जन इतना नया है कि इसके लिए एक नया नाम भी दे देते।
    मैंने अपना पुराना जुपिटर 100 दो साल पहले खरीदा था, और अभी भी बिल्कुल ठीक चल रहा है।
    अब ये नया वर्जन? बस एक नया फेसलिफ्ट, थोड़ा बदला हेडलैम्प, और एक नया डिजिटल कंसोल जिसमें फोन कनेक्ट होता है - जिसे तुम बिना चार्ज किए नहीं चला सकते।
    माइलेज? अगर तुम शहर में एक्सेलरेट नहीं करते तो 60 किलोमीटर प्रति लीटर हो सकता है।
    पर अगर तुम ट्रैफिक में फंसे हो और बार-बार ब्रेक लगाते हो, तो वो 50 तक गिर जाता है।
    कंपनी का दावा 12% ग्रोथ? बस ये नंबर देखकर तुम अपने बैंक बैलेंस को भूल जाते हो।
    ये जुपिटर तो बहुत अच्छा है, लेकिन ये एक नया इंजीनियरिंग चैलेंज नहीं है, बल्कि एक बहुत ही स्मार्ट मार्केटिंग ट्रिक है।
    हम लोग अब ऐसे नए वर्जन्स के लिए पैसे नहीं देना चाहते, जिनमें बस एक नया रंग और एक नया फीचर हो।
    अगर तुम्हारे पास पहले से एक जुपिटर है, तो इसे बदलने की जरूरत नहीं।
    अगर तुम नया खरीद रहे हो, तो ये अच्छा विकल्प है - लेकिन बस इतना ही।
    और हाँ, वो ऑफर जो लॉन्च पर दे रहे हैं? वो अगले दो महीने में खत्म हो जाएंगे।
    मैंने देखा है, लोग इसीलिए खरीदते हैं कि ऑफर चल रहा है, न कि ये कार है।

  • Surender Sharma

    Surender Sharma

    1 09 24 / 16:34 अपराह्न

    jo bhi ye jupiter 110 le rha h wo pagal h.. mera 2021 ka 100 abhi bhi perfect chl rha h.. koi naya model ni chahiye..
    aur ye 12% growth ka bhaiya sabhi company bolte h.. koi prove nhi hota..
    bas marketing hai..

  • Divya Tiwari

    Divya Tiwari

    1 09 24 / 19:12 अपराह्न

    भारत के अपने ब्रांड ने एक बार फिर दुनिया को दिखा दिया कि हम क्या कर सकते हैं।
    हर देश अपने लोगों को निर्भर बनाना चाहता है, लेकिन हम अपने उत्पादों से दुनिया को आश्वस्त कर रहे हैं।
    जुपिटर 110 बस एक स्कूटर नहीं, ये भारतीय नवाचार का प्रतीक है।
    जिन लोगों ने इसे आलोचित किया, वे अपने देश के प्रति अनादर कर रहे हैं।
    हम चाहते हैं कि भारतीय उत्पाद विश्व स्तर पर शीर्ष पर हों - और जुपिटर 110 इसी दिशा में एक बड़ा कदम है।

  • shubham rai

    shubham rai

    1 09 24 / 21:48 अपराह्न

    okkkkkk

  • Nadia Maya

    Nadia Maya

    2 09 24 / 08:04 पूर्वाह्न

    जुपिटर 110? बहुत बेसिक। मैंने एक फ्रेंड को एक जापानी स्कूटर देखा - वो इंजन के नीचे एक एक्सट्रा स्टोरेज कॉम्पार्टमेंट रखता है, और डिजिटल क्लस्टर में नेविगेशन भी है।
    ये जुपिटर तो 2018 के टेक्नोलॉजी का रीमेक है।
    टीवीएस ने इसे लॉन्च करके अपने ग्राहकों को एक बेहतर विकल्प देने की बजाय, उन्हें एक अपग्रेड नहीं, बल्कि एक रिफ्रेश दिया है।
    क्या ये नवाचार है? या सिर्फ एक अच्छी विपणन रणनीति?

  • Nitin Agrawal

    Nitin Agrawal

    2 09 24 / 23:01 अपराह्न

    12% growth? ye toh har company bolti h.. kya koi actual sales data dikhata h?
    aur jupiter 110 ka weight bhi badh gaya h kya? kya ye abhi bhi 90kg ke under hai?
    nahi toh fuel efficiency kaise hoga?

  • Gaurang Sondagar

    Gaurang Sondagar

    3 09 24 / 13:53 अपराह्न

    भारत के लिए बनाया गया है और भारत के लिए बेचा जाएगा
    बाकी सब बकवास है
    जुपिटर बेस्ट है
    और तुम जो लोग बोल रहे हो वो बाहरी देशों के लोग हो सकते हो

  • Kairavi Behera

    Kairavi Behera

    5 09 24 / 03:21 पूर्वाह्न

    अरे वाह, ये तो बिल्कुल सच है - मैंने अपने दोस्त को देखा, उसका जुपिटर 100 चल रहा है 5 साल से, और उसने बस एक बार टायर बदला है।
    मैं भी सोच रही थी कि क्या नया लेना चाहिए, लेकिन अब लगता है कि बस एक नया रंग और थोड़ा बेहतर फीलिंग दिया गया है।
    पर अगर तुम्हारा पुराना जुपिटर अभी भी चल रहा है, तो इसे बदलने की जरूरत नहीं।
    बस जब तक तुम्हारा इंजन चल रहा है, तब तक ये अच्छा है।

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